Nikki Haley 2024 : ऐसा क्या लिखा (इजरायली बम) पर निक्की ने ? उसे भारत वापस भेजने का फेसला !

Nikki Haley 2024 : ऐसा क्या लिखा (इजरायली बम) पर निक्की ने ? उसे भारत वापस भेजने का फेसला !

रफा नरसंहार के बाद इजरायली शेल पर ‘उन्हें खत्म करो’ लिखने के लिए Nikki Haley की आलोचना, ‘उसे भारत वापस भेजें

मिर्च खाने के फायदे 2024 , Benefits of eating chilli

डॉनल्ड ट्रंप के कार्यकाल में संयुक्त राष्ट्र की दूत के रूप में अपने उग्र रुख के लिए जानी जाने वाली निक्की हेली ने एक इजरायली बम पर “उन्हें नष्ट कर दो” लिखने के लिए आक्रोश पैदा कर दिया है।

Donald Trump: अपराध के लिए दोषी ठहराए जाने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बने

अमेरिका की पूर्व राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार निक्की हेली को लेबनान के साथ उत्तरी सीमा के पास के स्थलों की यात्रा के दौरान इजरायली ढाल पर “फिनिश देम” लिखने के लिए गंभीर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

Aadhaar card 2024: कोई आधार या पैन कार्ड नहीं है, राशि दोगुनी होगी ?

इजरायली आईडीएफ बम पर उनका संदेश वायरल होने के बाद एक नाराज सोशल मीडिया यूजर ने कहा, “मैं निक्की हेली को उनकी पैतृक मातृभूमि भारत में निर्वासित करने का समर्थन करता हूं।”

Nikki Haley : इजरायली संसद

इजरायली संसद के सदस्य और संयुक्त राष्ट्र में पूर्व राजदूत डैनी डैनन ने एक्स पर एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें हेली को यात्रा पर उनके साथ एक बैंगनी निशान के साथ एक खोल पर घुटने टेकते और लिखते हुए दिखाया गया है। डैनन की पोस्ट में लिखा था, “उन्हें खत्म करो”। यह वही है जो मेरी दोस्त पूर्व राजदूत Nikki Haley ने लिखा था, “और विवादास्पद छवि को चित्रित किया।”

Pope Francis: चर्च में सभी के लिए जगह है, अपमान करने का नहीं था इरादा

आलोचकों का तर्क है कि उनका संदेश उत्तेजक और असंवेदनशील है, विशेष रूप से चल रहे रफा नरसंहार और नागरिकों पर इसके प्रभाव को देखते हुए। सोशल मीडिया पर हेली के कार्यों की आलोचना शुरू हो गई है:

आपके अस्तित्व पर शर्म करो वह दुष्ट है!” एक यूजर ने लिखा

“इन मिसाइलों का उपयोग अंततः निर्दोष नागरिकों और बच्चों को मारने के लिए किया जाएगा। यह आतंकवाद है”, एक तीसरे उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की।

NEET Answer key 2024 download Here

विरोध के बावजूद, व्हाइट हाउस ने कहा है

कि राष्ट्रपति जो बिडेन की अपनी इज़राइल नीति को बदलने की कोई योजना नहीं है। यह रफा पर एक घातक सप्ताहांत हड़ताल के बावजूद, लेकिन इस बात पर जोर दिया कि यह फिलिस्तीनी नागरिकों की पीड़ा को नजरअंदाज नहीं कर रहा था।

Nikki Haley, जिन्होंने ट्रम्प के लिए रिपब्लिकन प्राथमिक प्रतियोगिताओं में हार की एक श्रृंखला के बाद मार्च में व्हाइट हाउस के लिए अपनी बोली समाप्त कर दी,

Elon Musk: Ai खा जायेगा सबकी नौकरियां, Elon Musk ने दिया बड़ा झटका

हाल ही में अपने अंतराल को समाप्त कर दिया और उन्हें वोट देने का इरादा व्यक्त किया। हालाँकि ट्रम्प ने उन्हें उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में खारिज कर दिया है, लेकिन वह 2028 के लिए राष्ट्रपति पद की संभावित दावेदार बनी हुई हैं।

इजरायली अधिकारियों के अनुसार

इजरायली अधिकारियों के अनुसार, 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजरायल पर हमास के हमले के बाद गाजा संघर्ष बढ़ गया, जिसके परिणामस्वरूप 1,189 मौतें हुईं,

Body: बिना Gym जाये Body बनाना चहाते हो, तो करे ये आसान काम-

जिनमें ज्यादातर नागरिक थे। इसके अतिरिक्त, आतंकवादियों ने 252 बंधकों को ले लिया, जिनमें से 121 गाजा में बने हुए हैं, जिनमें से 37 के इजरायली सेना द्वारा मारे जाने की सूचना है।

क्षेत्र के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इजरायली जवाबी हमलों में गाजा में कम से कम 36,096 लोग मारे गए हैं, जिनमें ज्यादातर नागरिक हैं।